कंधमाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 50 सीट भी नहीं जीत पाएगी और चुनाव के बाद उसे विपक्षी दल का दर्जा भी नहीं मिलेगा. पीएम मोदी ने इसके साथ मणिशंकर अय्यर के हाल ही में वायरल हुए बयान पर प्रहार करते हुए कहा, ‘कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है. वो कहते हैं कि संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है. देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय…ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे. 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी, कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें.’

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा में कंधमाल लोकसभा सीट के फुलबनी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कि कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है. वह कहते हैं संभल कर चलो पाकिस्तान के पास एटम बम है. ये मरे पड़े लोग देश के मन को भी मार रहे हैं. उन्होंने कहा, कांग्रेस का हमेशा ऐसा ही रवैया रहा है, ये पाकिस्तान की बम-बम करते हैं, आज पाकिस्तान की हालत यह है कि अब वह बम बेचने के लिए निकले हैं. कोई खरीदने वाला मिल जाए. लेकिन, लोगों को उनकी बम की क्वालिटी का भी पता है, वो माल भी बिकता नहीं है.

पीएम मोदी कहा, ‘कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है. देश ने कितने आतंकी हमले झेले हैं. देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय…ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे. 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी, कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें. और क्यों? क्योंकि कांग्रेस और इंडी गठबंधन को लगता था कि अगर हम कार्रवाई करेंगे तो हमारा वोटबैंक नाराज हो जाएगा.’

पीएम मोदी ने इसके साथ ही कहा कि राज्य में ‘डबल इंजन’ सरकार बनेगी और ओडिशा में बीजेपी सरकार की मुख्यमंत्री वहीं बेटी या बेटा बनेगा जो उड़िया भाषा, संस्कृति को समझता हो.केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली पूर्व की बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि 26 साल पहले आज ही के दिन पोकरण परीक्षण ने दुनिया भर में देश का कद बढ़ाया था. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा कर लोगों के 500 वर्षों के इंतजार को समाप्त किया.

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ- पीएम मोदी


उन्होंने कहा कि भाजपा 'विकास भी और विरासत भी' के मंत्र के साथ देश को आगे बढ़ा रही है। ये भाजपा ही है, जिसकी सरकार में देश का 500 साल का इंतजार पूरा हुआ। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ। यहां राज्य भाजपा भी ओड़िया भाषा और ओड़िया संस्कृति के प्रति समर्पित है।प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा कोई बेटा या बेटी जो ओडिशा की मिट्टी से निकला हो, यहां की संस्कृति को समझता है, उसका भाजपा का मुख्यमंत्री बनना तय है। मैं आपको 10 जून को भुवनेश्वर में भाजपा की सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह का निमंत्रण देने आया हूं।