भरूच (गुजरात)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भरूच जिले के आर्थिक और औद्योगिक विकास में मदद के लिए अंकलेश्वर में एक एयरपोर्ट बनाने का वादा किया। राज्य के भरूच जिले के आमोद में एक सभा को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने रेवा चीनी कारखाना परिसर में 8200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं को समर्पित आधारशिला रखी। उन्होंने कहा, भरूच, जो कभी मूंगफली (नमकीन मूंगफली) के लिए जाना जाता था, अब उद्योगों के केंद्र के रूप में उभरा है। राज्य की अर्थव्यवस्था में इसका योगदान बहुत अधिक है, उद्योगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए जिले को एक हवाई अड्डे की जरूरत है, जिसे सरकार अंकलेश्वर में विकसित करने की योजना बना रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात का विकास नई ऊंचाईयों पर पहुंचा है, जिससे युवाओं के लिए एक स्वर्ण युग की शुरूआत हुई है। उन्होंने किसी भी राजनीतिक नेता या पार्टी का नाम लिए बिना शहरी नक्सलियों पर हमला किया और आदिवासियों को धन्यवाद दिया कि वे नक्सलियों का एक उपयोगी उपकरण नहीं हैं और नक्सल आंदोलन को आदिवासी बेल्ट में कभी पनपने नहीं देते हैं। लेकिन कुछ शहरी नक्सली गुजरात में उतर रहे हैं, लोग उनको अपनी जड़े जमाने नहीं देंंगे।

मोदी ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि उन दिनों भरूच में कर्फ्यू बहुत आम था, और स्थानीय निवासियों को अपनी संपत्ति बेचने की धमकी दी जाती थी, लेकिन जब से भाजपा सत्ता में आई है, नई पीढ़ी को इसका अर्थ भी नहीं पता है। उन्होंने कर्फ्यू जैसे हालातों को कभी नहीं देखा है। प्रधानमंत्री ने लोगों से दिवाली मनाने के लिए चीनी पटाखे खरीदने से परहेज करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यह संभव है कि भारतीय पटाखे चीनी पटाखों की तरह ज्यादा और प्रदूषण नहीं करते है।