लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को दिल्ली के द्वारका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी में दूसरी रैली की।  इससे पहले प्रधानमंत्री ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में सबसे पहली जनसभा को संबोधित किया था। मंच पर पीएम मोदी के पहुंचने के बाद समर्थकों ने मोबाइल की टॉर्च जलाकर उनका जोरदार स्वागत किया। संबोधन के दौरान पीएम को अपना भाषण रोकना पड़ा, साथ ही उन्होंने लोगों से अपील भी की।

पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधा

द्वारका में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पांच चरणों के मतदान ने भाजपा, एनडीए की मजबूत सरकार पक्की कर दी है। देश भी समझ रहा है कि अगर  इंडी वालों को गलती से भी वोट पड़ गया तो वह वोट देश के लिए कोई काम नहीं आने वाला। जबकि भाजपा को दिया गया हर वोट विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करेगा।

पीएन ने 70 साल से की 10 साल के काम की तुलना

पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कहा कि कांग्रेस हर दिन 12 किमी हाइवे बनवाती थी। भाजपा ने 30 किमी हाइवे बनवाए हैं। 60 साल में 70 एयरपोर्ट बनाए। मोदी ने 10 साल में 70 एयरपोर्ट बनवाए हैं। 75 फीसदी लोगों के घर में नल से जल आ रहा है, 22 एम्स और 18 करोड़ गैस कनेक्शन दिए। दुनिया के दूसरे सबसे बड़े मोबाइल एक्सपोर्टर हैं, करीब सवा लाख स्टार्टअप, एक लाख करोड़ से ज्यादा का डिफेंस प्रोडक्शन कर रहे हैं। 

आगे कहा कि आज देश के बैंक तीन लाख करोड़ रुपया प्रॉफिट कर रहा है। आज दिल्ली से एक रुपया निकलता है तो 100 पैसे लाभार्थी के बैंक खाते में जमा होता है। 36 लाख करोड़ रुपये हमने डीबीटी के थ्रू जनता के लिए भेजे। यदि कांग्रेस होती तो ये पैसे बिचौलिए खा जाते। कॉमनवेल्थ गेम्स को कौन भूल सकता है, देश का सामर्थ्य दुनिया को दिखाने का मौका था, लेकिन कांग्रेस ने इस पर भ्रष्टाचार का बदनुमा दाग लगा दिया। हमने हाल ही में जी-20 किया, भाजपा का विकास मॉडल नेशन फर्स्ट के लिए कमिटेड है, राष्ट्रसेवा हमारा मंत्र है।

पीएम ने सारे सपने साकार किए: वीरेंद्र सचदेवा

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि चुनाव से तीन दिन पहले ये रैली दिल्ली और देश का भविष्य तय करेगी। हम तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश का पीएम बनते देखना चाहते हैं। हमारी पीढ़ियां खप गईं धारा 370 हटने के इंतजार करते हुए। राम मंदिर बनने की राह देखते हुए। लेकिन पीएम मोदी ने ये सारे सपने साकार कर दिए।

कमलजीत सहरावत ने की पीएम की तारीफ

पश्चिमी दिल्ली के भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार कमलजीत सहरावत ने कहा कि यशश्वी प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम का उपहार दिया। मेरी जैसी एक कार्यकर्ता नारी शक्ति वंदन अधिनियम के एक अधिरूप के सामने आपके बीच में खड़ी हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करती हूं। ड्रोन दीदी, लखपति दीदी, उज्ज्वला योजना, हर घर नल से जल, मातृ शक्ति का गौरव बदल रहा है, तीन तलाक को हटाकर मुस्लिम बहनों के बहुत बड़ा उपहार प्रधानमंत्री जी ने दिया है। हम भारत की मातृ शक्ति उनका अभिनंदन करते हैं, उनको वंदन करते हैं।

योगेंद्र चंदोलिया ने कांग्रेस पर कंज कसा

उत्तर-पश्चिम लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया ने जनसभा में कहा कि अगर डॉ भीमराव अंबेडकर जी के साथ किसी ने अन्याय किया है तो कांग्रेस पार्टी ने किया है। उनको भारत रत्न देने की कांग्रेस की जिम्मेदारी थी, कांग्रेस ने उन्हें भारत रत्न नही दिया, उन्होंने डॉ भीमराव अंबेडकर का अपमान किया। भारतीय जनता पार्टी की पहल पर संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर जी को भारत रत्न दिया गया।

रामबीर सिंह बिधूड़ी बोले- दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं

भाजपा नेता रामबीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने आयुष्मान भारत योजना लागू करने से इंकार कर दिया था, अनुमति नहीं दी थी। भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने दिल्ली विधानसभा में इस मुद्दे को बहुत मजबूती के साथ उठाया। मैं धन्यवाद करना चाहता हूं भारत के यशश्वी गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी का की उन्होंने 20 मई को इस बात की घोषणा कर दी कि अब दिल्ली के अंदर आयुष्मान भारत योजना को लागू करने के लिए दिल्ली सरकार की अनुमति को आवश्यकता नहीं होगी।

बांसुरी स्वराज बोलीं- हमारा तो कसित भारत का संकल्प पत्र

द्वारका रैली में नई दिल्ली से भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने कहा कि मात्र एक दशक में भारत की अर्थव्यवस्था को वैश्विक पटल पर पांचवी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनाने वाले नेता का नाम नरेंद्र मोदी है और आने वाले पांच सालों में नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया है कि वे पूरे विश्व में भारत की अर्थव्यवस्था को तीसरे नंबर की इकोनॉमी बनाएंगे। बाकी राजनीतिक दल का होता होगा मैनिफेस्टो हमारा तो विकसित भारत का संकल्प पत्र है।

द्वारका की रैली में भाजपा के उत्तरी, पश्चिम, दक्षिण, नई दिल्ली सीट से प्रत्याशी मंच पर उपस्थित, सांसद मीनाक्षी लेखी और प्रवेश वर्मा भी मौजूद हैं। इसके अलावा मंच पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, अरविंद सिंह लवली, राजकुमार चौहान भी मौजूद हैं। 

दिल्ली पुलिस ने जारी की थी एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने हजारों की संख्या में लोगों के पहुंचने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि इस्कॉन चौक, ओम अपार्टमेंट चौक, डीएक्सआर से गोल्फ कोर्स रोड पर टी-पॉइंट, द्वारका मोड़, कारगिल चौक, राजपुरी क्रॉसिंग आदि डायवर्ट किया गया है। लोगों से द्वारका रोड नंबर 201, एनएसयूटी टी-पॉइंट से पीपल चौक तक वेगास मॉल, रोड नंबर 205 और रोड नंबर 210 तक जाने से बचने के लिए कहा गया है।