भोपाल । पंचायत और नगरीय चुनाव से पहले नगरीय और राजस्व विभाग के कई अधिकारी-कर्मचारियों का फेरबदल किया जा रहा है, इस संबंध में निर्वाचन आयोग की ओर से संबंधित विभागों को पत्र लिखा गया है, जल्द ही संबंधित विभाग उन लोगों की लिस्ट जारी करेगा, जिनको एक ही जगह पर तीन साल से अधिक हो चुके हैं, ऐसे में कई एसपी, डीएसपी सहित सीएमओ और अन्य अधिकारी कर्मचारी इधर से उधर हो जाएंगे।

तीन साल से जमें अधिकारी कर्मचारी हटेंगे
आपको बतादें कि जिन अधिकारियों-कर्मचारियों को एक ही जगह पर तीन साल पूरे हो गए हैं, उन्हें जल्द ही हटाया जाएगा, हालांकि इनमें वे लोग बच जाएंगे, जिनको तीन साल पूरे होने में एक या दो दिन ही शेष बचे हैं, इस प्रकार की सूची भी संबंधित विभाग द्वारा तैयार कर ली गई है, जो जल्द ही जारी होगी, जिसमें मध्यप्रदेश के कई एसपी, डीएसपी, एएसपी सहित सीएमओ तक हट जाएंगे।

शिवपुरी और धार एसपी बचेंगे
जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के एसपी प्रदीप शर्मा को हटाया जा सकता है, क्योंकि वे 23 फरवरी 2019 को पद पर स्थापित हुए थे, चूंकि राज्य निर्वाचन आयोग ने कट ऑफ डेट 31 मई 2022 निर्धारित की है, इस मान से उन्हें तीन साल से अधिक समय हो रहा है, इस कारण उनका हटना तय माना जा रहा है। वहीं शिवपुरी एसपी राजेश सिंह और धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह 1 जून 2019 को स्थापित हुए थे, चूंकि इन्हें तीन साल पूरे होने में महज 1-1 दिन का समय शेष बच रहा है, इस कारण ये दोनों नहीं हट सकेंगे। इसी के साथ कई नगरीय और राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी जिन्हें तीन साल या उससे ऊपर का समय हो चुका है, उन्हें हटाकर दूसरी जगह तैनात किया जाएगा।

कई सीएमओ पर भी गिरेगी गाज
मध्यप्रदेश में होने वाले पंचायत और नगरीय निकाय के चुनावों के मद्देनजर तीन साल से जमे अधिकारियों-कर्मचारियों को हटाया जाना है, ऐसे में कई सीएमओ पर भी गाज गिरेगी, वहीं कई डिप्टी कमिश्नर, एडीशनल कमिश्नर, नगर निगम कमिश्नर भी हटाए जाएंगे, जानकारी के अनुसार प्रदेश में करीब एक दर्जन एएसपी और 56 डीएसपी हटाए जाएंगे।