हरपालपुर। साढ़े 9 किलोमीटर लंबे हरपालपुर बायपास का निर्माण तेज़ी से चल रहा है। इसके लिये मिट्टी मुरम गांव की सड़कों से ले जायी जा रहा है। इसके चक्कर में आसपास के गांव की सड़कें क्षतिग्रस्त होती जा रही हैं। बाइपास निर्माण कर रही सनेल इंफ्रा कंपनी के ठेकेदार द्वारा काकुनपुरा, गुढ़ो गॉव की पहाड़ी से मुरम खोदी जा रही हैं। सरसेड़ ,गुढो सड़क पर मुरम, मिट्टी, गिट्टी की ढुलाई का कार्य हो रहा है।
40- 40 टन वजनी डंफरों के चलते सरसेड़ सड़क उखडऩे लगी हैं। सड़क पर कई जगह- जगह बड़े गड्ढे हो गए हैं। ऐसे में सावन के पवित्र माह में सरसेड़ जाने वाले श्रद्धालुओं सहित ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के दिनों में अधिक समस्या हो रही है। ओवरलोड गिट्टी मुरम से भरे डंफरो के फर्राटा भरने से सड़क पर धूल के गुब्बारे उड़ रहे हैं। इस डामरीकृत सड़क को ओवरलोड डंफर खराब कर रहे हैं। जिम्मेदार इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। इसका नतीजा हैं कि सरसेड़ जाने वाली सड़क टूटने लगी हैं।
ग्रामीणों का कहना हैं कि 8 टन क्षमता वाली सड़क पर 40 टन डंफर बेरोकटोक दौड़ रहे हैं। कई जगह सड़क में गहरी दरारें हो गई हैं। इस मामले में लोकनिर्माण विभाग के ईई आरएस शुक्ला ने बताया कि लोकनिर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाली इस सड़क की शिकायत आप से मिली हैं सड़क ठेकेदार के पास मेंटिनेंस में हैं ठेकेदार से बोल कर सड़क की रिपेयरिंग करवाते हैं।