नई दिल्ली। विदेश में बैठे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गिरोह का एक शूटर अजय सिंगरोहा उर्फ गोली गुरुवार को दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल के साथ मुठभेड़ में मारा गया। हिमांशु भाऊ गिरोह पुर्तगाल से गिरोह चलाता है। दरअसल, अभियुक्‍त ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोलियां बरसाईं और वह घायल हो गया। वहीं, उसे घायल अवस्‍था में अस्‍पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सरेंडर को कहा तो शुरू कर दी अंधाधुंध फायरि‍ंंग

दरअसल, गुरुवार को दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गिरोह का एक शूटर अजय सिंगरोहा उर्फ गोली बाहरी दिल्ली के गांव खेड़ा खुर्द आएगा। सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया और करीब रात के 11.30 बजे गोली को एक होंडा सिटी गाड़ी में स्पॉट किया गया। इसके बाद पुलिस पार्टी ने उसे आत्मसमर्पण के लिए कहा, लेकिन खुद को घिरा देख अभियुक्‍त ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं जिसमें वह घायल हो गया। पुलिस ने त्वरित रूप से उसे पीसीआर वाहन से अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। गोली हरि‍याणा के रोहतक जिले के  गांव रिटोली का रहने वाला था। अपराधी के पास से दो पिस्टल और कारतूस बरामद किए गए हैं।

इन वारदातों में वांंछित था गोली

गोली 6 मई 2024 को दिल्ली के थाना तिलकनगर क्षेत्र में एक हत्या के प्रयास के मामले और 10 मार्च 2024 को मुरथल के गुलशन ढाबे पर दिनदहाड़े सुंदर नाम के युवक की हत्या में वांछित था। मुरथल ढाबे वाली बर्बर घटना में अपराधी अजय गुलशन को गाड़ी से खींचकर निकालते हुए और फिर दौड़ा-दौड़ा कर गोलियों से भूनते हुए सीसीटीवी में कैद हुआ था। वहीं तिलकनगर वाली घटना में शाम को भीड़भाड़ के बीच राष्ट्रीय राजधानी के एक उच्चवर्गीय ईलाके में गोली ने एक शोरूम के बाहर फिरौती के लिए अंधाधुंध फायरिंग की थी, जिससे इलाके में भय का माहौल पैदा हो गया था।