सिनेमा के बदलते दौर में दर्शक अब फिल्मों से ज्यादा ओटीटी की दुनिया की तरफ बढ़ रहे हैं। दर्शक सिनेमाघरों में जाकर कोई फिल्म देखने से ज्यादा घर पर बैठकर वेब सीरीज का आनंद ले रहे हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दर्शकों के मनोरंजन के लिए भरपूर कंटेंट है। कॉमेडी से भरपूर कंटेंट के साथ साथ गंभीर मुद्दों पर सीरीज बन चुकी हैं, जिन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन कराया है। कोर्ट रूम ड्रामा पर अब तक कई वेब सीरीज बन चुकी हैं, जिनकी बेहतरीन कहानियों ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है। तो चलिए जानते हैं कोर्ट रूम ड्रामा पर बनी वेब सीरीज के बारे में...

इललीगल सीजन 3

अभिनेत्री नेहा शर्मा की वेब सीरीज 'इललीगल सीजन 3' हाल ही में रिलीज हुई है। इस कोर्ट रूम ड्रामा के के दो सीजन दर्शकों को खूब पसंद आए थे। इस सीरीज में नेहा शर्मा वकील की दमदार भूमिका में नजर आईं। नेहा और पियूष मिश्रा जैसे मंझे कलाकारों से सजी इस सीरीज को दर्शकों की तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। इस कोर्ट रूम ड्रामा सीरीज को आप जियो सिनेमा पर बिल्कुल फ्री देख सकते हैं। 

क्रिमिनल जस्टिस

अभिनेता पंकज त्रिपाठी की वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस के तीन सीजन रिलीज हो चुके हैं। हॉटस्टार की ये कोर्ट रूम ड्रामा सीरीज दर्शकों को खूब पसंद आई। क्रिमिनल जस्टिस में पंकज त्रिपाठी वकील के किरदार में दिखाई दिए हैं। ये शो जबरदस्त सस्पेंस से भरपूर है। रोहन सिप्पी के निर्देशन में बनी इस दिलचस्प वेब सीरीज को आप ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

गिल्टी माइंड्स

अमेजन प्राइम वीडियो की कोर्ट रूम ड्रामा पर बनी वेब सीरीज गिल्टी माइंड्स के हर एपिसोड में एक नई कहानी देखने को मिलती है। ये एक बेहतरीन कोर्ट रूम ड्रामा शो है। इसकी कहानी दिल्ली की दो लॉ फर्म खन्ना एंड एसोसिएट्स और फॉर द पीपुल एसोसिएट्स के इर्द गिर्द घूमती है। श्रिया पिलगाँवकर और वरुण मित्रा की जबर्दस्त एक्टिंग ने सीरीज में जान डाल दी है। शेफाली भूषण के निर्देशन में बनी यह सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

द ट्रायल

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल की वेब सीरीज 'द ट्रायल' भी एक कोर्ट रूम ड्रामा है। इस सीरीज से काजोल ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा है। इसमें वह वकील की भूमिका में नजर आई हैं। इस कोर्ट रूम ड्रामा में काजोल एक तेज तर्रार वकील, मां और पत्नी नायिका सेनगुप्ता की भूमिका में दिखी हैं। इसकी कहान  प्यार, कानून और धोखा पर आधारित है।इस वेब सीरीज को आप ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।