नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज में तीन दिन का समय बाकी रहता है। इस मेगा इवेंट से पहले सभी टीमें वार्म-अप मैच खेल रही है। 27 मई से 1 जून तक अमेरिका, त्रिनिदाद और टोबैगो में वार्म-अप मैच खेले जा रहे है। 28 मई 2024 को ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया के बीच वार्म-अप मैच खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। कंगारू टीम ने अपने पूरे खिलाड़ियों के बिना ही वार्म-अप मैच अपने नाम किया।

T20 WC 2024 से पहले वार्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को रौंदा

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया के बीच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल कर नामीबिया को धूल चटाई। मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बैटिंग करते हुए नामीबिया की शुरुआत खराब रही। दूसरी गेंद पर ही नामीबिया ने माइकल वान के रूप में पहला विकेट गंवाया। वह इस दौरान अपना खाता तक नहीं खोल सके। इसके बाद नामीबिया की टीम लगातार विकेट गंवाती गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा ने शानदार गेंदबाजी की और नामीबिया के बैटर्स को ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिकने दिया। नामीबिया की तरफ से जैन ग्रीन के बल्ले से सबसे ज्यादा 38 रन निकले। वहीं, मलान ने 18 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में लक्ष्य किया हासिल

नामीबिया द्वारा मिले 123 रन का लक्ष्य करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। मिचेल मार्श 14 गेंदों में 18 रन बनाकर रन आउट हुए, लेकिन इसे बाद डेविड वॉर्नर ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। डेविड वॉर्नर ने 21 गेंदों पर नाबाद 54 रन की पारी खेली, जिसमें कुल 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 257 का रहा। उनके अलावा टिम डेविड के बल्ले से 23 रन निकले, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। मैथ्यू वेड ने अंत तक वॉर्नर के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य हासिल करने में मदद की। मैथ्यू वेड ने 5 गेंदों में 12 रन की नाबाद पारी खेली।

एंड्रयू मैकडोनाल्ड और जॉर्ज बैली बतौर सबस्ट्रयूट फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरे

बता दें कि पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, मिचेल स्टार्क, कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल के आईपीएल खेलने में व्यस्त होने के चलते उन्होंने वार्म-अप मैच नहीं खेला। उन्हें टी20 विश्व कप से पहले वार्म-अप मैच के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में वार्म-अप मैच में खिलाड़ियों की कमी होने के चलते चीफ सेलेक्टर और पूर्व कप्तान जॉर्ज बैली और हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने फील्डिंग की। एंड्रयू बतौर सब्स्ट्यूट ऑस्ट्रेलिया के लिए फील्डिंग करने उस वक्त आए, जब कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।