छतरपुर(सुबोध त्रिपाठी)। राजनगर विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले ग्राम गंज में स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने आकस्मिक निरीक्षण कर यहां की व्यवस्थाएं देखीं।
जिला शिक्षा अधिकारी आरपी प्रजापति ने बताया कि शनिवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गंज का आकस्मिक निरीक्षण किया गया है। यहां पर कुछ शिकायतें मिली थी और कुछ कर्मचारी अनुपस्थित मिले हैं साथ ही  अन्य अनियमितताएं भी सामने आयी हैं। अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी लगातार अनुपस्थित रहते हैं उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि शासकीय भृत्य की जगह एक वृद्ध महिला के स्कूल में झाडू लगाए जाने की बात सामने आयी है जिसकी जांच की जा रही है। 
 उल्लेखनीय है कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गंज में शिक्षक समय पर स्कूल नहीं आते हैं जिस कारण बच्चे स्कूल खुलने का इंतजार करते रहते हैं, स्कूल में तीन चपरासी पदस्थ हैं लेकिन वे अपनी जगह वृद्ध महिला को ड्यूटी पर लगाकर स्कूल में झाडू लगवा रहे हैं। वहीं शिक्षक एक क्लास अटेंड करने के पास घूमने निकल जाने की शिकायतें सामने आ रही थीं।