नई दिल्ली । इन दिनों ठग लोगों को ठगने के लिए नया पैंतरा अपना रहे हैं। कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जब ठगों ने रिश्तेदार बनकर लोगों से रकम ऐंठ ली। ताजा मामला मानसरोवर पार्क इलाके का है। मदद करने के चक्कर में एक शख्स ने 90 हजार रुपये गंवा दिए। इस मामले में ठग ने रिश्तेदार बनकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। पीडि़त राज किशोर के बयान पर साइबर सेल थाना केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस बैंक खातों की जांच कर ठगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। राज किशोर अपने परिवार के साथ मानसरोवर पार्क इलाके में रहते हैं। 11 जनवरी की शाम को उनके पास एक अंजान नंबर से फोन आया और उसने खुद को उनका रिश्तेदार बताया। उसने उनसे कहा कि उसे किसी से 99 हजार रुपये की पेमेंट लेनी है, उसका फोन पे काम नहीं कर रहा है। जिससे पेमेंट लेनी है वह फोन पे इस्तेमाल करता है।

ऐसे में वह उनके नंबर पर फोन पे करवा देगा, उसने उनसे कहा कि तब तक वह अपने पेटीएम नंबर से उसे 99 हजार रुपये भेज दें। पीडि़त उसके झांसे में आ गए और पेमेंट कर दी। अगले दिन जब उन्होंने अपने रिश्तेदार से बात की तो उसने कहा कि उसने कोई पेमेंट ही नहीं ली। जिसके बाद पीडि़त ने मामले की शिकायत दी, 29 जनवरी को पुलिस ने केस दर्ज किया।