खजुराहो। खजुराहो पत्रकार संघ द्वारा आज महामहिम राज्यपाल के नाम राजनगर अनुविभागीय अधिकारी बलवीर रमन को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बीते दिनों राजगढ़ जिले के सारंगपुर में पत्रकार की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी व पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा राशि, पत्रकारों को सुरक्षा देने के संबंध में मांग की गई है।
ज्ञापन में कहा गया कि पत्रकार के साथ इस घटना के बाद पत्रकारो में भय का माहौल बना हुआ है। पत्रकारों का ध्येय सदा ही समाज सेवा का रहा है और जनता से जुड़े मुद्दों से शासन प्रशासन को अवगत कराना है। ऐसे में यदि पत्रकारों पर कोई असामाजिक तत्व हमला करते है तो उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी शासन प्रशासन की है। पत्रकार सुरक्षा को लेकर ठोस कदम उठाये जायें।
खजुराहो पत्रकार संघ अध्यक्ष गौरव मिश्रा ने बताया की आज हम सभी पत्रकार साथियों के द्वारा राजनगर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया है, जिसमें हत्यारों की गिरफ्तारी, पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा राशि के साथ-साथ प्रदेश में जल्द ही पत्रकार सुरक्षा कानून लागू हो ऐसे मांग की गई है, जिससे कोई भी अपराधी पत्रकारों पर हमला करने से पहले सोचे। सरकार ने आज तक पत्रकारों के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है जिसके चलते आए दिन पत्रकारों पर हो रहे अपराध बढ़ते जा रहे हैं और देश का चौथा स्तंभ अपने आप को डरा हुआ महसूस कर रहा है।
इस मौके पर देवेंद्र चतुर्वेदी, समीर अवस्थी, सौरव अवस्थी, जितेंद्र रिछारिया, जाहिर सिंह, विकास दीक्षित, अभिषेक नामदेव, रिक्की सिंह, राजेश रैकवार, गणेश रैकवार, आदित्य तिवारी, लक्ष्मण सेन, आनंद नामदेव सहित बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।