नई दिल्ली दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 70 लाख की डकैती में वांछित कुख्यात बदमाश नितिन कुमार को गिरफ्तार किया है। वह अंकुर विहार, लोनी गाजियाबाद का रहने वाला है। कुछ महीने पहले उत्तरी दिल्ली के गुलाबीबाग थाना क्षेत्र में ज्वेलर के बाइक सवार कर्मचारी से हथियार दिखाकर 70 लाख रुपये की डकैती मामले में यह शामिल था।

डकैती की उक्त रकम में से उसने एक आइ-20 कार, आठ मोबाइल और दो इंटरनेट डोंगल खरीदे थे। जिसे जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने उसके पास के दो पिस्टल 10 कारतूस बरामद किए हैं। नितिन, डकैती, हत्या के प्रयास, लूटपाट व झपटमारी के आठ अन्य मामलों में वांछित था।

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक एसीपी ललित मोहन नेगी और हृदय भूषण की निगरानी में इंस्पेक्टर रविंदर कुमार त्यागी व राहुल कुमार की टीम ने नितिन कुमार को रूपवास रोड, कस्बा जगनेर, आगरा से रविवार को गिरफ्तार कर लिया। नितिन ने दिल्ली और राजस्थान के पते वाले दो जाली आधार कार्डों पर मोबाइल सिम कार्ड खरीदे थे।

बता दें कि तीन दिसंबर को इंस्पेक्टर रविंदर कुमार त्यागी के नेतृत्व में स्पेशल सेल की टीम ने अवैध हथियार तस्कर मध्य प्रदेश निवासी योगेश पटेल उर्फ निलेश को पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था। उसने पूछताछ में बताया था कि वह उक्त हथियार नितिन समेत दिल्ली-एनसीआर के कुख्यात अपराधियों को सप्लाई करता है। जांच से नितिन जून में गुलाबीबाग में 70 लाख की डकैती में शामिल पाया गया।