छतरपुर। आज छतरपुर एसपी अगम जैन रंग प्रयोग नाट्य समारोह में अभिनय करने वाले छात्रों से मिलने और उनकी हौसला अफजाई के लिए अचानक ही दोपहर को ऑडिटोरियम पहुंच गए। ऑडिटोरियम में उन्होंने नाट्य विद्यालय भोपाल के निदेशक टीकम जोशी से मुलाकात करके छतरपुर में आयोजित इस नाट्य समारोह के लिए बधाई देते हुए कहा कि छतरपुर में इस तरह के वृहद आयोजन यहां के कलाकारों की समझ को समृद्ध करेंगे साथ ही दर्शकों को भी एक नया अनुभव देंगे।
उन्होंने रंग प्रयोग नाट्य समारोह के छात्रों से विस्तृत चर्चा करके नाटक तैयार करने की प्रक्रिया को गहनता से समझा और इतने लंबे संवाद याद करने के तरीके भी जाने। हिमाद्रि व्यास, शारोन मेरी मसीह, संजना, अभय, गौतम, प्रदीप, रोहित, विशाल, कनिष्क, अभिषेक आदि ने नाट्य विद्यालय के दौरान और फिर इस अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
रंग प्रयोग नाट्य समारोह को लेकर निदेशक से हुई चर्चा
ऑडिटोरियम में मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय भोपाल के निदेशक टीकम जोशी ने एस पी अगम जैन को जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश में शासन के संस्कृति विभाग और मुख्य सचिव शिवशेखर शुक्ला के प्रयासों से यह अनूठा प्रयोग संभव हो सका है इसमें नाट्य विद्यालय से पास आउट छात्रों को आगे काम करने का मौका मिल रहा है और इन नाटकों के मंचन मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों के साथ देश के अन्य शहरों में भी प्रस्तावित हैं। इससे न सिर्फ छात्रों को और ज्यादा सीखने को मिल रहा है बल्कि वे प्रोफेशनल थियेटर की बारीकियों से भी परिचित हो रहे हैं। इस मौके पर एस पी अगम जैन ने टीकम जोशी को अपना उपन्यास कभी गांव कभी कॉलेज भी भेंट किया और हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।