छतरपुर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत शहर के सटई रोड का रहने वाला एक युवक पिछले दो दिनों से लापता है। युवक के परिजनों ने हत्या का संदेह जाहिर करते हुए पुलिस को सूचना दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने फिलहाल मामले में गुमशुदगी दर्ज कर विवेचना शुरु की है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक सटई रोड पर पीतांबरा मंदिर के पास रहने वाले 25 वर्षीय शिवम मिश्रा के परिजनों ने गत 1 अगस्त की शाम को सिविल लाइन थाना पहुंचकर पुलिस को सूचना दी थी कि शिवम लापता है और उन्हें संदेह है कि कुछ लोगों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी है। परिजनों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर सिविल लाइन थाना में गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। सिविल लाइन थाना प्रभारी बाल्मीकि चौबे का कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, संभवत: जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।
हत्या के बाद लाश को नदी में फेकने की चर्चा
विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लापता शिवम मिश्रा शहर के एक निजी स्कूल में शिक्षक था और अपनी दो बहनों का इकलौता भाई था। लापता होने से पहले शिवम को महोबा रोड पर स्थित एक व्हीकल वॉशिंग सेंटर पर देखा गया था। ऐसी चर्चा है कि इसी व्हीकल वॉशिंग सेंटर में किसी विवाद के चलते अज्ञात आरोपियों द्वारा शिवम की हत्या की गई है। उसकी बाइक को आरोपियों द्वारा व्हीकल वॉशिंग सेंटर के पास मौजूद कुंए में फेका गया है तथा शव को धसान नदी में फेका गया है।
गर्रोली के रामपुर घाट पर दिन भर चली सर्चिंग
वहां दूसरी ओर नौगांव थाना अंतर्गत गर्रोली चौकी क्षेत्र से निकली धसान नदी के रामपुर घाट पर एसडीआरएफ प्रभारी संजय गौर के नेतृत्व में एक टीम दिन भर नदी में सर्चिंग करती रही। श्री गौर ने बताया कि किसी आपराधिक घटना के तहत एक शव को यहां फेका गया है, जिसकी तलाश हेतु वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उन्हें सर्चिंग के लिए प्वाइंट दिया था। अधिकारियों के निर्देशानुसार वे अपनी टीम के साथ सर्चिंग कर रहे हैं। चूंकि नदी में पानी का बहाव तेज है और नदी में बड़ी चट्टानें हैं इसलिए सर्चिंग में परेशानी हो रही है। शुरुआत में टीम नदी के किनारों पर सर्चिंग करती रही और दोपहर बाद वोट के माध्यम से नदी के बीच में सर्चिंग की गई। हालांकि शाम तक टीम के हाथ कुछ भी नहीं लगा था। सूत्रों के मुताबिक एसडीआरएफ की यह टीम जिस मामले की जांच करने के लिए पहुंची थी वह सिविल लाइन थाना क्षेत्र से लापता हुए शिवम मिश्रा से जुड़ा हुआ है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि किसी भी पुलिस अधिकारी अथवा एसडीआरआफ टीम द्वारा नहीं की गई है।