सोनीपत जिले से कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी की टीम ने अंबाला की कोर्ट में पेश किया। अंबाला में जिला एवं सत्र न्यायाधीश कंचन माही की अदालत में अभी सुनवाई चल रही है।

ईडी की टीम ने 14 दिन का रिमांड मांगा है। जज ने दोपहर बाद सुनवाई के लिए कहा है। यह गिरफ्तारी देर रात हुई है। पिछले दिनों अवैध खनन से जुड़े मामले में सुरेंद्र पंवार, यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के यहां पर छापेमारी की गई थी।

ईडी पंवार के घर से ले गई थी कई दस्तावेज

इसके बाद ईडी पंवार के घर से कई दस्तावेज लेकर गई थी, इसी मामले में गिरफ्तारी बताई जा रही है। सेक्टर 15 स्थित विधायक की कोठी के सामने सन्नाटा पसरा है। रोजाना की तरह फरियादियों का जमावड़ा नहीं है।

अवैध खनन मामले में ईडी ने कसा शिकंजा

सीआईडी ने भी अधिकारियों को गिरफ्तारी की सूचना दी है। सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार के खिलाफ अवैध खनन मामले में ईडी ने शिकंजा कसा हुआ है। जबकि कुछ समय पहले वह मामले की जांच करने आए थे।

सुरेंद्र पंवार विधानसभा की लेखा समिति के साथ 21 जून को अवैध खनन की जांच के लिए यमुनानगर खनन क्षेत्र का दौरा करने आए थे। उन्होंने अवैध खनन के विरुद्ध आवाज बुलंद करने के साथ ही अधिकारियों की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा करते हुए काफी खिंचाई कर गए थे।